क्रेडिट कार्ड बंद करने का झांसा देकर ठगे लाखो रुपये - cg

Breaking

क्रेडिट कार्ड बंद करने का झांसा देकर ठगे लाखो रुपये


रायपुर में ठग ने एसबीआइ बैंक का कस्टमर केयर बनकर ठगी को अंजाम दिया है। ठग ने व्यक्तिगत जानकारी लेकर व्यक्ति का मोबाइल भी हैक कर लिया। इसके बाद अलग-अलग क्रेडिट कार्ड से दो लाख 16 हजार रुपये खुद के खाते में ट्रांसफर कर दिए। टिकरापारा थाना पुलिस धोखाधड़ी का केस दर्ज कर आरोपित की पतासाजी शुरू कर दी है।

प्रार्थी विद्याकांत मिश्रा ने टिकरापारा थाने में ठगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई है। उन्होंने पुलिस को बताया कि वह अपना क्रेडिट कार्ड बंद करवाना चाहते थे। जिसके लिए उनके पास तीन मई को एक अनजान नंबर से फोन आया। इसमें सामने वाले ने खुद को एसबीआइ का कस्टमर केयर बताया। फिर उसने प्रार्थी से क्रेडिट कार्ड का नंबर पूछा और कुछ अन्य जानकारी मांगी।

इसके बाद ठग के कहे मुताबिक, प्रार्थी ने एसबीआइ और आरबीएल बैंक के क्रेडिट कार्ड की जानकारी भेज दी। इसके बाद उसने ओटीपी सहित अन्य जानकारी पूछी, जिसके कुछ देर बाद ठग ने मोबाइल को हैक कर लिया। फिर उसने पहले बैंक अकाउंट से एक लाख चार हजार रुपये और दूसरे बैंक अकाउंट से एक लाख 11 हजार रुपये निकाल लिए।

वीडियो काल भी किया

प्रार्थी ने पुलिस को बताया कि ठगी करने के बाद संदिग्ध मोबाइल नंबर से उन्हें वीडियो काल भी आया था, जिसकी सूचना उन्होंने साइबर थाने और टिकरापारा थाने में दी है।

ठगी से बचने के लिए इनका रखें ध्यान


  • अगर कोई व्यक्ति क्रेडिट कार्ड या बिजली का बिल सहित अन्य के नाम पर आपके क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड की डिटेल मांगता है तो नहीं दें
  • कोई व्यक्ति लिंक पर क्लिक करने के लिए कहता है तो उस पर क्लिक नहीं करें। मोबाइल फोन पर आए ओटीपी को भी शेयर नहीं करें
  • बैंककर्मी बनकर कोई ओटीपी पूछता है तो उसके नहीं बताए
  • अगर कोई व्यक्ति किसी तरह का एप डाउनलोड करवाए तो ऐसा नहीं करें